Saturday, July 13, 2024
Homeमनोरंजनयूपी के माफियाओं पर बनी है ये वेब सीरीज, देखिए जरूर

यूपी के माफियाओं पर बनी है ये वेब सीरीज, देखिए जरूर

बॉलीवुड में माफियाओं पर कई फिल्में बन चुकी हैं. मुंबई के अंडरवर्ल्ड से लेकर यूपी और बिहार के माफियाओं पर बनी इन फिल्मों को काफी पसंद भी दिया गया. यूपी के कई माफियाओं पर कई फिल्में और वेब सीरीज बन चुकी हैं. इनमें उनके जीवन के कुछ अनदेखे और अनसुने पहलुओं को दिखाया गया है.

वेब सीरीज में इन माफियाओं की आम इंसान से बाहुबली बनने की कहानी को दिखाया गया है. इन कहानियों के जरिए इन माफियाओं से जुड़ी वो बातें दर्शकों को पता चलीं, जिसका थोड़ा-बहुत हिस्सा ही वो न्यूजपेपर के जरिए जान पाते थे.

यूपी के गैंगस्टर्स पर बनी वेब सीरीज

उत्तर प्रदेश में माफियाओं पर कई वेब सीरीज बनी हैं जिन्हें काफी पसंद किया जाता है. उनमें से एक ‘मिर्जापुर’ भी है जिसका तीसरा सीजन इस साल आएगा. लेकिन असली माफियाओं के जीवन पर आधारित इन वेब सीरीज को भी एक बार जरूर देख सकते हैं.

रक्तांचल

28 मार्च 2024 को जेल में दिल का दौरा पड़ने से मुख्तार अंसारी का निधन हो गया. मुख्तार अंसारी यूपी का माफिया था और उनके ऊपर वेब सीरीज ‘रक्तांचल’ बनी जिसके दो पार्ट्स आ चुके हैं. इसे आप एमएक्स प्लेयर पर देख सकते हैं.

प्रकाश दुबे कानपुरवाला

यूपी के खूंखार गैंगस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर यूपी पुलिस ने किया था जो काफी सुर्खियों में रहा. उसके जीवन पर बनी फिल्म ‘प्रकाश दुबे कानपुरवाला’ है, जिसका ट्रेलर तो रिलीज हुआ लेकिन अभी तक इसे रिलीज नहीं किया गया. लेकिन आप इसका ट्रेलर देख सकते हैं.

पाताल लोक

क्राइम थ्रिलर पर आधारित वेब सीरीज पाताल लोक की कहानी यूपी के माफियाओं पर ही आधारित है. इस सीरीज को आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

रंगबाज

ऐसा माना जाता है कि यूपी और बिहार में सबसे ज्यादा रंगबाज लोग रहते हैं. उन्हीं यूपी-बिहार के खूंखार माफिया श्रीप्रकाश शुक्ला के जीवन पर ‘रंगबाज’ बनी है. इसे आप जी5 ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं. 

जौनपुर

पूर्वांचल के सबसे बड़े माफिया डॉन प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी के जीवन पर बनी ये सीरीज माफियाओं पर ही बनी है. इसे Watcho ओटीटी पर देखा जा सकता है.

SourceABP
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments