Saturday, July 13, 2024
Homeराजनीतिक्या बीजेपी में जाएंगें कमलनाथ ?, कांग्रेस नेता ने दिया इशारा

क्या बीजेपी में जाएंगें कमलनाथ ?, कांग्रेस नेता ने दिया इशारा

Kamal Nath: कमलनाथ के सबसे करीबी नेता दीपक सक्सेना ने दावा क‍िया क‍ि 2023 व‍िधानसभा चुनाव के बाद से कमलनाथ की उपेक्षा की गई, लेक‍िन क‍िसी ने यह नहीं सोचा होगा क‍ि भूपेश बघेल हार जाएंगे.

 मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ के पार्टी छोड़कर बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच रविवार (18 फरवरी) को उनके करीबी नेता सज्‍जन स‍िंह वर्मा का बड़ा बयान सामने आया है. वर्मा ने दावा किया है क‍ि कमलनाथ का फिलहाल सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस को छोड़ने का कोई इरादा नहीं है.  

समाचार एजेंसी एएनआई ने कांग्रेस नेता वर्मा के हवाले से कहा क‍ि उनकी कमलनाथ के साथ मुलाकात हुई है. उनका पूरा फोकस आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर इस बात पर है क‍ि मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर जातिगत समीकरण कैसे कायम रखा जा सके. वर्मा ने कहा कि मेरी उनसे (कमलनाथ से) चर्चा हुई है, ज‍िस दौरान यह साफ हुआ है क‍ि उन्होंने (पार्टी छोड़ने के बारे में) ऐसा कुछ भी नहीं सोचा है. 

‘उपेक्षा होने की वजह से कमलनाथ पार्टी नेतृत्व से नाराज’ 

एचटी की र‍िपोर्ट के मुताब‍िक, वर्मा की टिप्पणी कमलनाथ के वफादार और पूर्व राज्य मंत्री दीपक सक्सेना की ओर से हाल ही में द‍िए बयान के बाद आई है. उन्‍होंने आरोप लगाया था क‍ि व‍िधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन के लिए कमलनाथ को दोषी ठहराया गया है और उनकी उपेक्षा की गई है. उन्होंने यह भी संकेत द‍िए क‍ि इस वजह से कमलनाथ पार्टी नेतृत्व से नाराज हैं. 

‘क‍िसी ने नहीं सोचा होगा भूपेश बघेल हार जाएंगे’ 

दीपक सक्सेना ने कहा क‍ि 2023 व‍िधानसभा चुनाव के बाद से कमलनाथ की उपेक्षा की गई, लेक‍िन क‍िसी ने यह नहीं सोचा होगा क‍ि भूपेश बघेल हार जाएंगे. कांग्रेस नेता ने कहा कि हम छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान हार गए जबक‍ि हमने नहीं सोचा था कि यहां हम हारेंगे. उन्‍होंने कहा कि स‍िर्फ कमलनाथ के ऊपर ही हार का ठीकरा क्‍यों फोड़ा गया.  

‘छिंदवाड़ा व‍िकास के ल‍िए जनता चाहती है बीजेपी में जाएं’ 

पूर्व राज्य मंत्री सक्सेना ने कहा क‍ि छिंदवाड़ा के व‍िकास के ल‍िए जनता चाहती है क‍ि कमल नाथ बीजेपी में जाएं. उनको ज‍िस तरह से पद से हटाया गया है, उसके बाद कांग्रेस के 11 सीन‍ियर मैंबर्स के ग्रुप ने चर्चा की और अहम न‍िर्णय भी ल‍िया. सदस्‍यों ने कहा कि अगर इस तरह से उपेक्षित किया जाएगा तो बेहतर होगा कि हम बीजेपी में चले जाएं और जनता के ह‍ित में काम करवाएं. उन्‍होंने कहा क‍ि मैं भी जाऊंगा. 

SourceABP
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments