Saturday, July 13, 2024
Homeराज्यहरियाणाहरयाणा सरकार को घेरने का कांग्रेस ने बनाया प्लान, चलाएगी अभियान

हरयाणा सरकार को घेरने का कांग्रेस ने बनाया प्लान, चलाएगी अभियान

Haryana Congress: लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा कांग्रेस ने बीजेपी-जेजेपी सरकार को घेरने का प्लान तैयार कर लिया है. इसके लिए 15 जनवरी से 'घर-घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस' अभियान शुरू करने जा रही है.

Haryana: कांग्रेस ने बुधवार को हरियाणा में 15 जनवरी से ‘घर-घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस’ अभियान शुरू करने की घोषणा की. इस संबंध में चंडीगढ़ में पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया की अध्यक्षता में हुई बैठक में निर्णय लिया गया. बैठक में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान, राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हुड्डा और पार्टी विधायक के अलावा वरिष्ठ नेता शामिल हुए. कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि नीतियों और बीजेपी-जेजेपी सरकार की विफलताओं को प्रदर्शित करते हुए पार्टी हर घर और हर मतदाता तक पहुंचेगी.

इस दौरान हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि कांग्रेस लगातार चुनावी मोड में काम कर रही है. उन्होंने आगे कहा, ”राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 14 जनवरी से शुरू होने जा रही है. इस यात्रा को भी भारत जोड़ो यात्रा की तरह ऐतिहासिक समर्थन मिलने की उम्मीद है. इसके अगले ही दिन हरियाणा कांग्रेस की ओर से एक नया अभियान शुरू किया जाएगा.” उन्होंने कहा कि पार्टी की ओर से लगातार जन आक्रोश रैलियां की जा रही हैं, जिन्हें जनता का समर्थन मिल रहा है. अब ‘हर घर कांग्रेस’ अभियान के जरिए मतदाताओं से वन-टू-वन संवाद किया जाएगा.

‘वादाखिलाफी के लिए जानी जाती है बीजेपी’

दीपक बाबरिया ने कहा कि कार्यकर्ता जनता को बताएंगे कि कैसे कांग्रेस अपने वादे पूरे करने के लिए जानी जाती है, जबकि बीजेपी वादाखिलाफी के लिए जानी जाती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी राजस्थान में 500 रुपये के सिलेंडर की घोषणा से पीछे हट गई है. आज हरियाणा सहित पूरे देश में महंगाई और असमानता का माहौल है. हरियाणा के युवा पलायन करने को मजबूर हैं.

कांग्रेस के पक्ष में लहर- हुड्डा

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस का ‘घर-घर कांग्रेस, हर-घर कांग्रेस’ अभियान जनता को पार्टी की ‘जनहितैषी’ नीतियों और कार्यक्रमों के बारे में जागरूक करेगा, जबकि बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार की कथित विफलताओं को ‘उजागर’ करेगा. हुड्डा ने कहा कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अभियान के तहत 15 जनवरी से 20 मार्च तक हर कोने की यात्रा करेंगे. हुड्डा ने कहा, “मुख्य उद्देश्य लोगों को कांग्रेस की जन-समर्थक नीतियों, पार्टी की उपलब्धियों से अवगत कराना और इस सरकार की विफलताओं को उजागर करना है और इसके लिए हम हर घर तक पहुंचेंगे.”

हुड्डा ने कहा कि राज्य में कांग्रेस के पक्ष में स्पष्ट लहर है. हरियाणा में कांग्रेस के पक्ष में बदलाव की हवा साफ महसूस की जा सकती है. राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान कांग्रेस ने मेवात और पानीपत में रिकॉर्ड तोड़ रैलियां की. हाल ही में, सिरसा में ‘किसान मजदूर जन आक्रोश रैली’ ने भीड़ के मामले में सभी रैलियों को पीछे छोड़ दिया. 

SourceABP
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments